Xiaomi Reveals YU7 Electric SUV, VNX Report: Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक SUV के लिए पूरी पावरट्रेन जानकारी जारी कर दी गई है। SU7 सेडान के बाद ऑटोमेकर की दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी, नई YU7 का पिछले साल के अंत में अनावरण किया गया था, लेकिन कई तकनीकी विशिष्टताएँ और अंदरूनी भाग अज्ञात रहे। Xiaomi ने अब इलेक्ट्रिक SUV के लिए पूरी स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है, जिसे ब्रांड के मूल बाजार चीन में तीन पावरट्रेन विकल्पों और CLTC साइकिल पर 800 किलोमीटर से अधिक की घोषित रेंज के साथ बेचा जाएगा।
Xiaomi YU7 EV Gets 835km Range, 315hp Motor:
YU7 तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगा: स्टैंडर्ड, प्रो और मैक्स, जो SU7 के समान है, बेस मॉडल में रियर-व्हील ड्राइव का उपयोग किया गया है। इसके विपरीत, प्रो और मैक्स मॉडल पर ऑल-व्हील ड्राइव मानक है। YU7 मानक रूप से 96.3 kWh की बैटरी और रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है जो 315 हॉर्सपावर और 528 Nm का उत्पादन करने में सक्षम है। Xiaomi का दावा है कि बेसिक YU7 में 835 किमी तक की CLTC रेंज है और यह 240 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुँच सकता है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पकड़ने में रिपोर्ट किया गया समय 5.9 सेकंड है।
प्रो सामान्य बैटरी पैक को बनाए रखते हुए दोहरे मोटर इंजन में अपग्रेड होता है। नई इलेक्ट्रिक मोटर, जो फ्रंट एक्सल पर बैठती है, पावर को 489 bhp और 690 Nm तक बढ़ाती है, जिससे 0-100 किमी प्रति घंटे का समय 4.3 सेकंड तक कम हो जाता है, हालाँकि अधिकतम गति 240 किमी प्रति घंटे ही रहती है। हालाँकि, इसकी रेंज 770 किलोमीटर बताई गई है।
इस बीच, मैक्स में 101.7 kWh की बड़ी बैटरी और अपग्रेडेड डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव पावरट्रेन है जो अधिकतम 681 हॉर्सपावर और 866 Nm का उत्पादन करता है। मैक्स लगभग 3.2 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ लेता है और इसकी अधिकतम रफ़्तार 253 किमी प्रति घंटा है। बड़ी बैटरी के बावजूद, मैक्स की सबसे कम रेंज 760 किलोमीटर (CLTC) है।
YU7 का 800V डिज़ाइन 5.2C तक की अधिकतम चार्जिंग दर की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि बैटरी को अधिकतम चार्जिंग दर पर 12 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज किया जा सकता है, जबकि 15 मिनट का चार्ज 620 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है।
Xiaomi YU7 Comes With Panoramic Roof, Twin Rear Screens:
इंटीरियर की बात करें तो YU7 में SU7 के समान ही एक बुनियादी डिज़ाइन है, लेकिन इसमें एक बड़ा अंतर है। जहाँ SU7 में एक पतला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक विशाल फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन है, वहीं YU7 में विंडशील्ड के बेस पर एक पतला एज-टू-एज डिस्प्ले है जिसमें तीन स्क्रीन हैं। बड़ी फ्रीस्टैंडिंग सेंट्रल टचस्क्रीन एक आम डिज़ाइन विशेषता है। YU7 की अन्य विशेषताओं में एक पैनोरमिक ग्लास रूफ, ट्विन रियर सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन, दूसरी पंक्ति के लिए एक टचस्क्रीन एयर-कंडीशनिंग कंट्रोलर और 135 डिग्री तक रिक्लाइन करने वाली पावर-एडजस्टेबल रियर सीटें शामिल हैं।
सुरक्षा के मामले में, YU7 में LiDAR, 4D मिलीमीटर-वेव रडार, HD कैमरा और अल्ट्रासोनिक सेंसर के नेटवर्क द्वारा समर्थित ADAS सुविधाओं की भरमार है। Xiaomi का दावा है कि यह तकनीक 200 मीटर दूर तक के वाहनों और 100 मीटर दूर तक के पैदल यात्रियों की पहचान कर सकती है।
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